पीएम मोदी का आज च‍ित्रकूट दौरा, चप्‍पे-चप्‍पे पर रहेगी सुरक्षा

चित्रकूट। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर धर्मनगरी को गुरुवार की शाम से सील कर दिया गया है। कार्यक्रम स्थल से तीन सौ मीटर दूर से नाकेबंदी कर दी गई है मध्यप्रदेश के पुलिस प्रशासन तैनात है वहीं पर एसपीजी ने दोनों कार्यक्रम स्थल को अपने अंडर में ले लिया है। पीएम कार्यक्रम को लेकर गुरुवार को कारकेड रिहर्सल हुआ है। धर्मनगरी में सुरक्षा के सख्त प्रबंध किए गए हैं। एसएएफ की 10 कंपनी के साथ पुलिस के लगभग दो हजार जवानों को तैनात किया जाएगा। ग्वालियर, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और रीवा की एसएएफ चित्रकूट आई है।

राज्यपाल और सीएम भी पहुंचेंगे च‍ित्रकूट

सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट के प्रथम चेयरमैन स्व. अरविंद भाई मफतलाल के शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शुक्रवार को चित्रकूट पहुंच रहे हैं। राज्यपाल और सीएम प्रधानमंत्री के चित्रकूट पहुंचने के लिए लगभग एक घंटे पहले जबलपुर से चित्रकूट पहुंचेंगे।

तैनात की गईं पांच मेडिकल टीम

पीएम के कार्यक्रम में अगल-अलग स्थलों में पांच मेडिकल टीम तैनात रहेंगीं। इनमें चार मेडिकल कालेज रीवा और एक जिला अस्पताल की टीम शामिल हैं। मेडिकल कालेज रीवा की टीम कन्टेंजेंसी केयर चित्रकूट, कारकेड, हेलीपैड और बेस (एसएसबी, एसएसएमसी हॉस्पिटल) में तैनात रहेंगीं, जबकि जिला अस्पताल की मेडिकल टीम सभा स्थल में मौजूद रहेगी। टीमों में 21 विशेषज्ञ चिकित्सक समेत 27 स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। सभी टीम जीवन रक्षक दवाइयों के साथ आधुनिक मशीनों से लैश रहेंगीं।

वीवीआईपी मूवमेंट के कारण परिवर्तित रहेंगे रुट

  • सतना से यूपी के चित्रकूट धाम की ओर जाने वाला ट्रैफिक हनुमान धारा बायपास के लिए खुला रहेगा, लेकिन कामदगिरी बायपास बंद रहेगा।
  • वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान आरोग्यधाम गेट से चित्रकूट बस स्टैंड की ओर जाने वाला मार्ग पूर्णतया बंद रहेगा।
  • कामदगिरी बायपास एवं हनुमानधारा बायपास चालू रहेगा।
  • तुलसी मार्ग पुल से रघुबीर मंदिर तिराहा की ओर जाने वाला रास्ता तुलसी मार्ग पुल से पूर्णत: बंद रहेगा।
  • सतना की ओर से कामतानाथ मंदिर या रामघाट की ओर जाने वाला जाने वाला ट्रैफिक कामदगिरी बायपास रजौला से होकर आए-जाएगा।
  • पुरानी लंका तिराहा से सतना की ओर अक्षय वट तिराहा, शांतिधाम तिराहा होते हुए कामदगिरी बायपास खुला रहेगा। पयर्टक तिराहा, खटिकान मुहल्ला और हनुमान धारा बायपास यातायात के लिए खुला रहेगा।
  • सतना-चित्रकूट के बीच बसों का संचालन वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान रजौला अस्थाई बस स्टैंड से संचालित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *