मैसी ने कोपा अमेरिका जीत को अर्जेंटीना के नागरिकों और माराडोना को किया समर्पित

मैसी ने कोपा अमेरिका जीत को अर्जेंटीना के नागरिकों और माराडोना को किया समर्पित

मैसी ने कोपा अमेरिका जीत को अर्जेंटीना के नागरिकों और माराडोना को किया समर्पित

रियो डी जेनेरो :अर्जेंटीना की फुटबॉल टीम के कप्तान लियोनेल मैसी ने टीम की कोपा अमेरिका जीत को चार करोड़ 50 लाख अर्जेंटीना नागरिकों और महान दिवंगत फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो माराडोना को समर्पित किया है। उन्होंने साथ ही उम्मीद जताई है कि यह भावनात्मक जीत उनके हमवतनों को कोरोना वायरस से ठीक होने की उनकी लड़ाई में ताकत प्रदान करने में मदद करेगी।
उल्लेखनीय है कि मैसी ने अपने करियर का पहला अंतरराष्ट्रीय खिताब तब जीता, जब उनकी टीम ने रियो डी जेनेरो के माराकाना स्टेडियम में कोपा अमेरिका के फाइनल में ब्राजील को 1-0 से हराया, जिससे अर्जेंटीना के लिए एक बड़ी ट्रॉफी के लिए 28 साल का इंतजार खत्म हो गया।
मैसी ने रविवार को इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा,  यह एक अविश्वसनीय टूर्नामेंट था। हम जानते हैं कि हम अभी भी बहुत सी चीजों में सुधार कर सकते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि खिलाडिय़ों ने इसमें अपना सब कुछ दिया। मेरे लिए इस शानदार समूह का कप्तान होने का सौभाग्य मिलने से अधिक गर्व की बात क्या हो सकती है। मैं इस सफलता को अपने परिवार को समर्पित करना चाहता हूं, जिन्होंने मुझे हमेशा आगे बढऩे की ताकत दी। अपने दोस्तों को, जिन्हें मैं बहुत प्यार करता हूं, उन सभी लोगों को, जो हम पर विश्वास करते हैं, और विशेष तौर पर उन चार करोड़ 50 लाख अर्जेंटीनियाई नागरिकों को, जिन्होंने मुझे आगे बढऩे की ताकत दी है।
चार गोल और पांच बार असिस्ट (सहायता) करने के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट से सम्मानित मैसी ने अर्जेंटीना फुटबॉल के दिग्गज डिएगो माराडोना की याद में जीत को समर्पित किया, जिनका पिछले साल 60 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था। बार्सिलोना के स्ट्राइकर मैसी ने रिकॉर्ड छह बार फीफा वर्ल्ड प्लेयर ऑफ द ईयर पुरस्कार जीता है। उन्हें व्यापक रूप से पेले, माराडोना और उनके प्रतिद्वंद्वी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ फुटबॉल के महानतम खिलाडिय़ों में से एक माना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *